Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

जानिए पर्दे के पीछे - एक Blogger की Lifestyle के बारे में

जानिए पर्दे के पीछे - एक Blogger की Lifestyle  के बारे में

क्या आपको कभी आश्चर्य होता है कि पूरे दिन  Bloggers क्या करते हैं?

चूंकि यह संभवत: वह प्रश्न है जो मैं सबसे अधिक बार सुनता हूं, मैं इस बारे में Scoop Share कर रहा हूं कि एक Blogger के जीवन में एक सामान्य दिन कैसा होता है।                                                                                

हालाँकि हर Blogger की एक अलग story और experience होता है, लेकिन हम में से ज्यादातर लोग हर हफ्ते और महीने में ऐसी ही चीजें करते हैं जैसे हम अपने Blog को बढ़ाते और Monetized करते हैं। और मैं यहाँ पर कुछ प्रकाश चमकाने के लिए क्या यह एक Full time Blogger होना पसंद है!

मैं इस Article को थोड़ा Known fact के साथ प्रस्तुत करना चाहता हूं: आपकी Full time job के रूप में Blogging करना कठिन काम है। खासकर यदि आपके पास बच्चे या अन्य जिम्मेदारियां हैं।

यह मजेदार और लचीला है, लेकिन यह अभी भी काम कर रहा है!

इसलिए, यदि आप Blogging को अपना करियर मान रहे हैं, तो छह आंकड़े बनाने के प्रचार में खरीदें, जबकि आप एक Margherita के साथ समुद्र तट पर झूठ बोल रहे हैं ! हम में से अधिकांश के लिए, यही वह जीवन नहीं है जो एक Blogger के रूप में है वास्तव में पसंद है।

जानिए पर्दे के पीछे - एक Blogger की Lifestyle  के बारे में

सभी लोग क्या करते हैं?

यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग-अलग होगा जो इस बात पर निर्भर करता है कि वे अपनी Blogging यात्रा पर कहाँ हैं। एक New blogger usually एक फाउंडेशन बनाने पर काम कर रहा है, जबकि एक अनुभवी Blogger Growth या Scaling पर काम करता है।

लेकिन अधिकांश भाग के लिए, Bloggers अपना Online business चला रहे हैं।

एक सफल blog को चलाने के लिए बहुत सारे भाग शामिल हैं।

  • Research
  • Editing
  • Custom content
  • Marketing
  • Networking
  • Photography
  • Admin management
  • Social media management
  • Make graphics
  • Working with PR companies
  • Working with brands
  • Working with affiliate managers
  • continuing education

यदि आप एक Inspire Entrepreneur हैं जो एक चुनौती से प्यार करता है और अपने Writing अपनी से लोगों को प्रभावित करना चाहता है, तो Blogging आपके लिए एक शानदार कैरियर विकल्प है।

और अगर आप यह जानना चाहते हैं कि मेरा Daily Work समय क्या है, तो मैंने यहां अपना Specific कार्यदिवस रखा।

भले ही हमारे Blogging के दिनों में  सबसे अधिक Writing, editing और Marketing (सभी मजेदार चीजें) से भरा हुआ है, बहुत सारे Bloggers प्रमुख स्थानीय कार्यक्रमों, सेलिब्रिटी  interview और Sponsored यात्राओं में भी भाग लेते हैं!

यह एक Blogger होने का एक आकर्षण है जो Sponsor का काम करता है! आपको बहुत सारे रोमांच का experience करने, बहुत सारे मज़ेदार उत्पादों के साथ खेलने और अपने प्रचार के प्रयासों के दौरान बहुत सी नई चीज़ों को आज़माने का मौका मिलता है।

एक Blogger के जीवन में एक दिन

यदि आप Sponsor कार्य करते हैं, तो आप mandatory रूप से किसी अन्य business या brand के लिए उत्पादों, Devices या सेवाओं को बढ़ावा दे रहे हैं।

2019 के मेरे पसंदीदा Sponsored Gigs में से एक ने मेरे परिवार को एक सुंदर शहर और एक सुंदर होटल में उतारा, जो समुद्र तट पर है।

 मैं एक सम्मेलन में भाग ले रहा था और मेरे पास कुछ Companies थीं जो मुझसे contact कर रही थीं और पूछ रही थीं कि क्या वे मेरे Weekend के दौरान मेरे साथ भाग सकती हैं। Of course, मेरा जवाब हाँ था!

जानिए पर्दे के पीछे - एक Blogger की Lifestyle  के बारे में

SATURDAYS पर काम किया!

यहाँ है कि SATURDAYS मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा दिखता है:

मैं उठा और अपने सभी E-mail को एक गर्म कप कॉफी और इस महासागर के दृश्य पर संभाला!

मेरे पास हर दिन जवाब देने के लिए आमतौर पर लगभग 200+ E-mail होते हैं। इससे पहले कि मैं अपने बच्चों को जगाता उससे पहले ही वह काम कर चुका था। क्या आप कह सकते हैं

E-mail संभालने के बाद, मैंने अपने Kiddos को कुछ अच्छे पुराने जमाने के Continental Breakfast परोसे और मेरे सभी नियमित Blogging Admin कार्य किए, जबकि वे खाने में Busy थे।

" Sponsored" मज़ा का मतलब है कि companies ने मुझे अपने Businesses का पता लगाने के लिए भुगतान किया और अपने भयानक सामान को social media पर अपने दर्शकों के साथ साझा किया।

एक Blogger से बाहर निकलने की वास्तविकता

उसके बाद चुपके से एक Blogger के जीवन में झांकता है, आपको कुछ पता होता है कि हम पूरे दिन क्या करते हैं।

हम में से अधिकांश हर दिन अपने लक्षित दर्शकों के साथ अपने ज्ञान और Recommendations को लिख रहे हैं, Marketing कर रहे हैं और Share कर रहे हैं। और फिर, निश्चित रूप से, हम उन Sponsored यात्राओं को लेने का मौका छोड़ते हैं जो Online business की एकरसता को तोड़ते हैं!

Reality यह है: काम के लिए Blogging मजेदार, लचीला और चुनौतीपूर्ण है। यह काम करने के लिए सुखद है, लेकिन यह अभी भी काम करता है। और यह दिल के बेहोश होने के लिए नहीं है।

पैसा कमाने के blog को विकसित करने में समय, प्रयास, रणनीति और धैर्य लगता है। यही सच है।

Source:- इस समय Lifestyles बदलने की आवश्यकता क्यों है?

Post a Comment

0 Comments